13 दिसंबर सोमवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
December 11, 2023
Daily Lok Manch
धर्म/अध्यात्म

13 दिसंबर सोमवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक- 13 दिसम्बर 2021

? आज का पंचांग ?

दिन – सोमवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – याम्य
ऋतु – हेमन्त
काल (राहु)- पूर्व दिशा
मास – अग्रहण
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- दशमी
नक्षत्र – रेवती
योग – व्यतीपात
करण- तैतिल
दिशा शूल- पूर्व दिशा में
?सूर्योदय- 6:45
?आनेवाला व्रत व विशेष:- मोक्षदा एकादशी व्रत- मंगलवार ।
?अर्धप्रहरा:- (दिन के) प्रातः के 8:06 से 9:24 एवं 01:08 से 2:39 तक ।
?पाक्षिक सूर्य— ज्येष्ठा नक्षत्र में
?? सांस्कृतिक कोश??
हनुमानजी की माता अंजनी पूर्व जन्म में एक अप्सरा थी । जिनका नाम पुंजिकस्थला था ।
? राहु काल :- प्रातः 7:54 से 9:13 बजे तक ।


?? आज का सुविचार??


नदी जैसा बनें जो अपना रास्ता खुद बनाता है पत्थर जैसा नहीं बने जो दूसरों का रास्ता भी रोकते हैं ।



13 दिसंबर सोमवार का राशिफल——




मेष: इस हफ्ते आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपकी मानसिक स्थिति बेहतर रहेगी। पैसों के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। आर्थिक नुकसान की संभावना है। ये सप्ताह आपके करियर में वृद्धि लेकर आएगा।


वृष: इस हफ्ते आपका स्वभाव काफी भावुक रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। इस हफ्ते आप किसी वाहन की खरीददारी कर सकते हैं। छात्रों को इस समय शिक्षा में अपने भाग्य का साथ मिलेगा। परिश्रम के अनुसार मेहनत के फल मिलेंगे।

मिथुन: इस हफ्ते आपका जमा किया हुआ धन आपके काम आ सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। कामकाज के लिहाज से ये हफ्ते बेहतर रहने वाला है। व्यापार में वृद्धि के संयोग बन रहे हैं।माता-पिता का साथ मिलेगा।

कर्क: स्वास्थ्य के लिहाज से ये हफ्ता बेहतर रहेगा।जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने से बचें। दूसरों के साथ आपका मेलजोल बढ़ेगा। मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। ये हफ्ता आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है।

सिंह: इस हफ्ते आप अपनी सेहत में सकारात्मक सुधार महसूस करेंगे। धैर्य से काम लेने की जरूरत है। करियर में चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। इस हफ्ते आपको भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि किसी भी काम को जल्दबाजी से करने में बचें।

कन्या: इस हफ्ते आपका बजट खराब हो सकता है। घर में किसी नए मेहमान की आने की संभावना है। पूरे परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते मिलेंगे। इस हफ्ते छात्रों को मेहनत का फल मिल सकता है।


तुला: इस हफ्ते आप कोई आर्थिक फैसला ले सकते हैं। निवेश से जुड़ा कोई फैसला ले सकते हैं। घर के किसी सदस्य की सलाह के जरिए धन कमा सकते हैं। इस हफ्ते आपको परिवार में काफी मान-सम्मान मिलेगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा।

वृश्चिक: खर्चे को ध्यान में रखते हुए सही बजट प्लान करने की जरूरत है। परिवार के मदद से आपका कोई नया दोस्त बन सकता है। अविवाहित जातकों का रिश्ता तय हो सकता है। छात्र कल पर अपने पढ़ाई के काम को टालने से बचें।

धनु: इस हफ्ते आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। परिवार और काम के बीच तालमेल बैठाने में कामयाब रहेंगे। घरवालों के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

मकर: इस हफ्ते आपकी प्रगति के राश्ते में बाधा आ सकती है। परिवार के साथ रिश्ते सुधरेंगे। करियर के नजरिए से ये हफ्ता आपके लिए काफी शुभ रहेगा। छात्रों को पढ़ाई के मामले में आलस त्यागने की जरूरत है।

कुंभ: स्वास्थ्य के लिहाज से ये हफ्ता बेहतर रहेगा। जीवन में आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। धैर्य से काम लेने की जरूरत है। छात्रों को पढ़ाई लिखाई में ध्यान लगाने में कठिनाई आएगी। दिमाग को शांत रख कर, मेहनत करें।

मीन: नौकरी पैशा जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। कड़ी मेहनत से इस हफ्ते आपको मन चाहा फल मिलने की उम्मीद है। किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह समय शुभ रहेगा।

Related posts

18 मार्च, शनिवार का पंचांग और राशिफल

admin

बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए भक्तों का पहला जत्था हुआ रवाना, देखें वीडियो

admin

12 सितंबर, मंगलवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment