24 जनवरी, मंगलवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

24 जनवरी, मंगलवार का पंचांग और राशिफल


दिनांक- 24 जनवरी 2023


🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन – मंगलवार
संवत्सर नाम – नल
युगाब्दः- 5124
विक्रम संवत- 2079
शक संवत -1944
अयन – सौम्यायण (उत्तरायण)
गोल – याम्यायन (दक्षिण गोल)
ऋतु – शिशिर
काल (राहु)- पूर्व दिशा
मास – माघ
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- तृतीया
नक्षत्र – शतभिषा
योग – वरीयान
करण- तैतिल
दिशा शूल- उत्तर दिशा में
🌞सूर्योदय:- 6:44
🌞पाक्षिक सूर्य— श्रवण नक्षत्र में

⚪चंद्रमा की स्थिति- कुंभ राशि में
🌺आज का व्रत व विशेष:- पंचक(भदवा) समाप्ति शुक्रवार रा. 12:45 ।
🌹आने वाला व्रत व विशेष:- वसंत पंचमी व सरस्वती पूजन- गुरुवार ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
कुन्ती ने अर्जुन-भीम के लिए श्रीकृष्ण को युद्ध करने के लिए संदेश दिया था ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 8:02 से 9:22 एवं 1:21 से 2:41 बजे तक ।
🌚 राहु काल:- दिन के 2:53 से
4:15 बजे तक ।


🌺🌼 आज का सुविचार🌼🌺


वाणी खुशी और गम दोनों देने का काम करता है ।



24 जनवरी का राशिफल—–


मेष राशि: आज का दिन अनुकूल रहेगा। निजी जीवन को अधिक महत्व देंगे और अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। लव लाइफ वालों के लिए दिन अधिक अनुकूल नहीं है, अनावश्यक विवाद हो सकता है। नौकरीपेशा लोग काम का आनंद लेंगे और व्यापारी कड़ी मेहनत से लाभदायक सौदे प्राप्त करेंगे। दैनिक व्यापारियों की आमदनी अच्छी होगी। आपके खर्चों में कमी आएगी और सेहत में भी सुधार नजर आएगा।


वृषभ राशि: आज भरपूर आनंद मिलेगा। कुछ खर्चे होंगे, लेकिन अपनी ही मौज से प्रसन्न रहेंगे। परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे से समझेंगे और पूरा करेंगे। सरकार की ओर से अच्छा लाभ मिल सकता है। नौकरी पेशा वालों की में ऑफिस में पकड़ मजबूत होगी। व्यापार की बढ़ोतरी के लिए कुछ नया सोचेंगे। दांपत्य जीवन प्यार भरा रहेगा और बच्चों के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। मौसम के उतार-चढ़ाव में अपनी सेहत का ध्यान रखें।


मिथुन राशि: आज कुछ रुकावट आ सकती है, जिससे मन कुछ परेशान रहेगा। खर्चों में अचानक वृद्धि हो सकती है और आमदनी उसकी तुलना में कम होगी, इसलिए चुनौतियों का सामना करेंगे। साथ ही खुद पर भरोसा रखने से काम चल जाएगा। धार्मिक और सामाजिक कार्यों को करने से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और लोग आपकी ओर आकर्षित भी होंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस के अवसर मिलेंगे।


कर्क राशि: आज अपनी लव लाइफ का भरपूर आनंद उठाएंगे। घंटों फोन में बिजी रहेंगे और जरूरी बातें भी करेंगे। शादीशुदा जातक अपने बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस में काम का कोई बड़ा इनाम मिल सकता है। कारोबार में भी तरक्की मिलेगी। आज आप कुछ निजी कामों में व्यस्त रहेंगे। मित्रों के साथ किसी बात पर बहसबाजी हो सकती है इसलिए शब्दों पर नियंत्रण रखें।


सिंह राशि: आज कहीं यात्रा पर जाने का सोचेंगे, लेकिन बेहतर होगा कि यात्रा के प्लान को अभी दिमाग से निकाल दें क्योंकि आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। काम के सिलसिले में आपको कुछ नए अनुभव मिलेंगे। नौकरी पेशा वाले अपने काम को खूब एन्जॉय करेंगे और समय पर पूरा भी करेंगे। इससे आपकी स्थिति मजबूत होगी। विरोधियों से आपको कोई खतरा नहीं रहेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रहें, सेहत अच्छी रहेगी तो ज्यादा काम कर पाएंगे। दांपत्य जीवन में अच्छे बदलाव आएंगे और जीवनसाथी के साथ नया व्यापार शुरू करने की योजना बनाएंगे।


कन्या राशि: आज मित्रों से फोन पर बात करके काफी प्रसन्न रहेंगे। कुछ पुराने लोगों से फोन पर संपर्क हो सकता है, जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी। अपने दिल के कुछ खास लोगों से बात करके काफी भावुक रहेंगे और आपके दिल में प्यार की भावना भी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में कुछ परेशानी आ सकती हैं, विरोधियों से भी सावधान रहें।


तुला राशि: आज अपने बारे में बहुत सोचेंगे और इस बात पर ध्यान देंगे कि खुद को कैसे बेहतर बनाया जाए। जीवनसाथी काफी मूड में रहेंगे और आपको भी खुश रखने की कोशिश करेंगे। परिवार में सभी के मन में एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना रहेगी। व्यापारिक कार्य में अच्छे से प्रगति होगी। काम के सिलसिले में किया गया प्रयास रंग लाएगा। लव लाइफ वालों को आज पार्टनर के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


वृश्चिक राशि: आज प्रसन्न रहेंगे और मन में प्रेम व रोमांस की भावना रहेगी, जिससे वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपकी लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। परिजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और उनको आपका काम भी पसंद आएगा। नौकरी पेशा जातक ऑफिस में अपने काम में लगे रहेंगे, जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपका स्वास्थ्य भी मजबूत बना रहेगा। किसी सरकारी योजना का लाभ आपको मिल सकता है।


धनु राशि: आज उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। बढ़ते हुए ख़र्चों को लेकर चिंतित रहेंगे क्योंकि आमदनी भी कुछ खास नहीं रहेगी। ऐसे में बेवजह के खर्चे न बढ़ें, इस पर ध्यान देना होगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। पुराने समय से चली आ रही समस्या खत्म होगी और लोग एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होंगे, जिससे दूरियां कम होंगी। काम के सिलसिले में की गई मेहनत रंग लाएगी और अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। साथ ही विरोधियों पर भी आप हावी रहेंगे।


मकर राशि: आज अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे काम के अच्छे परिणाम मिलेंगे। वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। परिवार की जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करेंगे, जिससे परिजनों का प्यार भी मिलेगा और आपका मान बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। लव लाइफ वालों को सुखद परिणाम मिलेंगे और प्यार बढ़ाने का मौका मिलेगा। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ेगा। सेहत में सुधार देखने को मिलेगा।


कुंभ राशि: दिन अनुकूल रहेगा। आपके खर्चे तो रहेंगे, लेकिन आमदनी भी ठीक-ठाक रहेगी। पूजा-पाठ में काफी व्यस्त रहेंगे और माता-पिता के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा और सुख-समृद्धि रहेगी। घर के लोगों के बीच किसी छोटी सी पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपके अंदर कुछ गुस्सा बढ़ेगा, जिससे सावधान रहना चाहिए। दांपत्य जीवन तनावपूर्ण हो सकता है। लव लाइफ वालों को को अपने पार्टनर से दिल की बात कहने का मौका मिलेगा।


मीन राशि: आज मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे और ये चिंताएं शारीरिक परेशानी भी दे सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। निवेश से आय में वृद्धि होगी और बैंक बैलेंस में भी वृद्धि होगी। कुछ नए निवेश कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके काम आएंगे। काम के सिलसिले में अचानक कहीं बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। रिश्तेदारों के साथ किसी बात पर बहसबाजी हो सकती है, भाषा का ध्यान रखें।

Related posts

Indonesia Java earthquake : इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 162 हुई, राहत-बचाव कार्य जारी

admin

VIDEO : मुख्यमंत्री का रौद्र रूप : नीतीश कुमार ने खोया आपा, “कुर्सी से खड़े होकर गुस्से में दहाड़ते हुए भाजपा विधायकों से की तू तड़ाक”, पूरा सदन सहम गया, देखें वीडियो

admin

Ramnavami Lord Prabhu Shri Ram Shubh muhurt Puja Timing आस्था और उत्सव का पर्व रामनवमी : पांच शुभ संयोगों के साथ कल धूमधाम से मनाया जाएगा राम जन्मोत्सव, पूजा-अर्चना के लिए सवा दो घंटे रहेगा शुभ मुहूर्त

admin

Leave a Comment