30 मई, गुरुवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch horoscope and punchang on Thursd
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

30 मई, गुरुवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 30 मई 2024

दिन:- गुरुवार
युगाब्दः- 5126
विक्रम संवत- 2081
शक संवत -1946
अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)
गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)
ऋतु – ग्रीष्म
काल (राहु)- पश्चिम दिशा
मास – ज्येष्ठ
पक्ष – कृष्ण पक्ष
तिथि- सप्तमी
नक्षत्र – धनिष्ठा
योग – वैधृति
करण- बव
दिशा शूल- दक्षिण दिशा में
🌞सूर्योदय:- 5:08
🌑सूर्यास्त:- 6:43
🌞पाक्षिक सूर्य- रोहिणी नक्षत्र में
🌸आज का व्रत व विशेष:-
पंघक (भदवा) समाप्ति रविवार रात 1:35 पर ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻🌸

अमृत लेने गए गरुड़ और देवताओं के युद्ध में गरुड़ विजयी हुआ था ।
🌚 राहु काल:- दिन के 1:37 से 3:20 बजे तक ।

   🌺🌼आज का सुविचार 🌼🌺 

जो बुरा लगे उसे त्याग दे चाहे वह विचार हो , कर्म हो या मनुष्य ।

30 मई का राशिफल—–

मेष

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा। आज आप किसी नए काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा आदि में अपना ख्याल रखें। स्वास्थ्य में स्थिति ठीक रहेगी। आज व्यापार-व्यवसाय में आपको आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ सकती है, जिस कारण अपने किसी से मदद मांगनी पड़ सकती है। परिवार में पत्नी से कुछ बातों को लेकर अनबन बनी रहेगी।

वृषभ

आज आपके मन में एक नई उमंग देखने को मिलेगी। आप कुछ नया कार्य करने का मन में विचार बना सकते हैं, जिस कारण आप अपने सहयोगियों से सलाह मशविरा कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आज लाभ की स्थिति देखने को मिलेगी। प्रॉपर्टी में नया निवेश करने का मन बन सकता है। परिवार में मांगलिक कार्य का योग बनेगा। पत्नी और बच्चों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन

आज का दिन आपका शानदार रहेगा। स्वास्थ्य के हिसाब से आप किसी बड़ी बीमारी से मुक्त हो सकते हैं। आज किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए नए रास्ते खोलेगी। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में आज आप बड़ा परिवर्तन कर सकते हैं, जिससे आपको आगामी समय में लाभ के योग बनेंगे। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। परिवार में धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। परिवार में पत्नी और बच्चों के साथ आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा।

कर्क

आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पत्नी से चल रहे मतभेद दूर होंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क से कोई बड़ा कार्य आपको आज मिल सकता है। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा। कोई सुखद समाचार परिवार में प्राप्त होगा।

सिंह

आज आप शारीरिक तौर से खुद को काफी कमजोर महसूस करेंगे, जिस कारण आपका किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। आज आपके हाथ आया हुआ काम आप अपने हाथ से निकाल सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आपके पार्टनर आपको बड़ा धोखा दे सकते हैं। वाणी पर संयम रखें। वाहन आदि के चलने में सावधानी बरतें।

कन्या

आज का दिन आप वाहन आदि चलाने में सावधानी रखें। नहीं तो दुर्घटना के शिकार हो सकते है। आज आपका मन अशांत रहेगा। आज भावुकता या जल्दबाजी में कोई भी डिसीजन कार्यक्षेत्र में न लें। नहीं तो इसका परिणाम आपके लिए अच्छा नहीं होगा।

तुला

आज आपका मस्तिष्क नेगेटिव विचारों से भरा रहेग। किसी की अच्छी बात भी आज आपको बुरी लगेगी। आज आप अपने लिए कुछ नए विवाद खड़े कर सकते हैं। यदि विवादों से बचाना है, तो आज अपनी वाणी पर संयम रखें। व्यापार-व्यवसाय में बड़े लेनदेन से बचें। साथ ही परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद से दूर रहें। नहीं तो आप बड़े नुकसान में पहुंच सकते हैं।

वृश्चिक

आज यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा, लेकिन किसी अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास करना आपको गहरे नुकसान में पहुंचा सकता है। व्यापार-व्यवसाय में कोई भी बड़ी डील करें तो कागजी दस्तावेजों की अच्छी तरह जांच करें। तभी कोई निर्णय ले। आज पत्नी से अपने मन की बात कहना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा।

धनु

आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिस कारण आपका मन आध्यात्मिक ऊर्जा से भरा रहेगा। आज आपका मन शांत रहेगा। अपने जीवन के लिए आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। आज आपको अपना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। पत्नी और बच्चों के लिए आज आप कुछ बचत कर सकते हैं।

मकर

आज का दिन आपका बड़ा उलझा रहेगा। आप किसी पारिवारिक वाद विवाद में फंस सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में बड़ी आर्थिक गिरावट महसूस होगी, जिस कारण मानसिक चिंता बनी रहेगी। आज आप पत्नी और बच्चों को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं।

कुंभ

आज आप किसी नए कार्य के सिलसिले में बाहर की यात्रा कर सकते हैं। आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें थोड़ी बहुत अड़चन आ सकती है, लेकिन आपका उद्देश्य पूर्ण होता दिखाई देगा। आज पुराना विवाद निपटाने का प्रयास करें। जो आपकी प्रगति में बाधक है। परिवार में मांगलिक कार्य का योग बन सकता है। पत्नी और बच्चों के लिए आज स्थान परिवर्तन करना आपके लिए जरूरी होगा।

मीन

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। किसी पुराने बड़े विवाद को सुलझाने में आपको सफलता मिलेगी। आज आप अपने जीवन के लिए कोई बड़ी धनराशि जमा कर सकते हैं, जिससे आपका भविष्य सुरक्षित दिखाई देगा। व्यापार-व्यवसाय में आज किसी को बड़ी धनराशि उधर के रूप में न दें। परिवार में सामंजस्य की कमी दिखाई देगी, जिस कारण कुछ विवाद सामने आ सकते हैं। पत्नी से ससुराल पक्ष की बुराई करना आज आपके लिए भारी पड़ सकता है। चिंता बनी रहेगी। आज आप पत्नी और बच्चों को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं।

Related posts

1 दिसंबर, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

admin

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल : केंद्र सरकार ने 9 सीनियर आईएएस अफसरों का किया तबादला, इन्हें मिली नई तैनाती, देखें लिस्ट

11 दिसंबर शनिवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment