4 जून, मंगलवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch rashifal punchang June 4
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

4 जून, मंगलवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 04 जून 2024

दिन:- मंगलवार
युगाब्दः- 5126
विक्रम संवत- 2081
शक संवत -1946
अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)
गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)
ऋतु – ग्रीष्म
काल (राहु)- पश्चिम दिशा
मास – ज्येष्ठ
पक्ष – कृष्ण पक्ष
तिथि- त्रयोदशी
नक्षत्र – भरणी
योग – शोभन
करण- गर
दिशा शूल- उत्तर दिशा में
🌞सूर्योदय:- 5:07
🌑सूर्यास्त:- 6:45
🌞पाक्षिक सूर्य- रोहिणी नक्षत्र में
🌸आज का व्रत व विशेष:- प्रदोष त्रयोदशी व्रत ।
आने वाला व्रत व विशेष:- वटसावित्री (वरसाईत) व्रत – गुरुवार।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻🌸
मधु -कैटभ का वध विष्णु जी ने किया ।
🌚 राहु काल:- दिन के 3:21 से 5:03 बजे तक ।

  🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

हित चाहने वाले पराया भी अपना है और अहित चाहने वाले अपना भी पराया होता है ।

4 जून का राशिफल—-

मेष

आज के दिन जातक प्रातः से ही तनाव महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर विवाद हो सकता है। जातक में कार्य क्षेत्र पर आलस्य का वातावरण व्याप्त रहेगा। ज्यादा सोच-विचार करने के कारण महत्वपूर्ण निर्णय लेने से वंचित रह सकते हैं। कार्य के तनाव के कारण अधिक क्रोध करेंगे।

वृषभ

आज के दिन जातक का स्वभाव अच्छा रहेगा। आज जातक अन्य लोगों की सहायता करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी प्रशंसा करेंगे। राजनीतिक लोगों के संपर्क में आयेंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखें। सर्दी-जुकाम की शिकायत रह सकती है।

मिथुन

आज के दिन जातक को मानसिक और शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ेगा। सेहत सामान्य रहेगी। कार्यक्षेत्र में बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी। शेयर मार्केट में जोखिम लेने से बचें। प्रॉपर्टी खरीदने के योग हैं। सिर-दर्द की शिकायत हो सकती है।

कर्क

आज का दिन जातक को प्रतिकूल समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। जीवन-साथी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। नए मित्र बनेंगे किंतु अति का विश्वास आपको नुकसान पहुंचा सकता है। नया वाहन खरीदने का योग है।

सिंह

आज का दिन जातक का लाभदायक रहने वाला है। आर्थिक रूप से भी आज का दिन उत्तम रहेगा। धार्मिक यात्राओं के योग बनेंगे। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पिता के साथ पैतृक संपत्ति पर बातचीत कर सकते हैं।

कन्या

आज का दिन जातक को मिलाजुला फल प्रदान करने वाला रहेगा। प्रातः काल मन प्रसन्न रहेगा, घर की छोटी-छोटी आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। नया वाहन खरीदने के लिए प्लान बनाएंगे। आकस्मिक किसी रिश्तेदार के यहां जाने का योग बनेगा। शारीरिक थकान हावी रहेगी।

तुला

आज का दिन जातक का सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा। दोस्तों के साथ खेलकूद का प्रसंग भी बन सकता है। आज जातक को अपने मनपसंद भोजन प्राप्त होंगे। पुराने मित्रों से मिलने का योग बनेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा।

वृश्चिक

आज का दिन जातक का आनंदमय रहने वाला है। अधिकतम समय परिवार और बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे। आकस्मिक धन लाभ होगा। कोई पुराना दिया हुआ पैसा वापस आएगा। सेहत सामान्य रहेगी, किंतु आलस आज हावी रहेगा।

धनु

आज के दिन जातक तनाव महसूस करेंगे। अनावश्यक कार्यों की वजह से नीरसता महसूस करेंगे, इसके कारण चिड़चिड़ापन रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाजी में ना लें, अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं। दिन के अंत में जीवनसाथी से विवाद गहरा सकता है, इसलिए सतर्क रहें।

मकर

आज का दिन जातक का अध्यात्म की तरफ झुकाव रहेगा। धार्मिक कार्यक्रमों में पूजा पाठ में मन लगेगा। किसी रिश्तेदार के पास जाने का प्रसंग बन सकता है। वाणी पर संयम रखें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कोई पुराने मित्र से भी मिल सकते हैं। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। नियमित समय पर भोजन करें।

कुंभ

आज का दिन जातक को शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा। प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे इनसे भविष्य में लाभ होगा । आकस्मिक धन लाभ के योग हैं, कोई नया वाहन प्रॉपर्टी खरीदने की योग बनेंगे। माता से भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

मीन

आज का दिन मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। परिवार के साथ समय व्यतीत होगा, लेकिन भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है। जीवन साथी के साथ नोकझोंक बनी रहेगी। मनोरंजक छोटी यात्रा का संयोग बन सकता है। आज मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लोग आपकी बातों को प्राथमिकता देंगे।

Related posts

Bus accident : दुखद हादसा : उत्तराखंड में बाल दिवस पर पिकनिक गई स्कूली बस और ट्रक की भीषण भिड़ंत में छात्रा, शिक्षिका की मौत, कई छात्राएं घायल, सीएम धामी ने जताया शोक

admin

29 नवंबर दिन सोमवार का पंचांग और राशिफल

admin

विनेश फोगाट ने बेलग्रेड में रचा इतिहास, दो विश्व चैंपियन पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी

admin

Leave a Comment