10 दिसंबर शुक्रवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
July 15, 2024
Daily Lok Manch
धर्म/अध्यात्म

10 दिसंबर शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक- 10 दिसंबर 2021

? आज का पंचांग ?

दिन – शुक्रवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – याम्य
ऋतु – हेमन्त
काल (राहु)- पूर्व दिशा
मास – अग्रहण
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- सप्तमी
नक्षत्र – शतभिषा
योग – हर्षण
करण- गर
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
?सूर्योदय- 6:44
?आनेवाला व्रत व विशेष:- मोक्षदा एकादशी व्रत- मंगलवार ।
?अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 9:25 से 12:05 तक ।
?पाक्षिक सूर्य— ज्येष्ठा नक्षत्र में
?? सांस्कृतिक कोश??
स्कन्द पुराण के अनुसार भक्ति चार प्रकार की होती है ।
? राहु काल :- दिन के 10:31 से 11:51 बजे तक ।


??आज का सुविचार??


ईश्वर की भक्ति व्यक्ति को विकट परिस्थितियों से निकलने में सहायता प्रदान करता है ।




10 दिसंबर शुक्रवार का राशिफल—-



मेषः आज जॉब के लिए अनुकूल समय है। आज आप यदि नौकरी में कार्यरत है, तो आपको पदोन्नति मिल सकती है। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। बिजनेस में सफलता मिलेगी। आय के नए स्रोत खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा।

वृष: गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों को विस्तार देंगे। फ्लैट खरीदने का प्लान बना सकते हैं। यदि आज किसी से धन का लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको कुछ समय के लिए रुकना ही बेहतर रहेगा। मीडिया जॉब में प्रोग्रेस है।

मिथुन: व्यवसाय में संघर्ष है। जॉब में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं।आज आप अपने पिताजी से अपनी संतान की कुछ भविष्य से जुड़ी योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे। स्वास्थ्य में लाभ दिख रहा है।

कर्क: गृह निर्माण कार्यों के लिए आज का दिन मंगलमय है। छोटे व्यापारियों को आज मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। जॉब में प्रोमोशन के लिए अनुकूल समय है। व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी।

सिंह : कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। राजनीति से जुड़ें जातकों को आज कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जो उनकी मान प्रतिष्ठा में चार चांद लगाएंगे। बड़े भाई का आशीर्वाद लें।

कन्या: विधार्थी के लिए अनुकूल समय है। आप अपनी आय बढ़ाने और खर्चों में कटौती करने पर विचार कर सकते हैं। आज आप जिस भी काम को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आप व्यापार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

तुला: मैनेजमेंट छात्रों को करियर में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।आज आपको कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। पिता के आशीर्वाद से लाभ है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा।

वृश्चिक: पारिवारिक निर्णय में असमंजस सम्भावित है। उदर विकार संभावित है। आज विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु: आज शिक्षा में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।आज आपके घर परिवार में भी कुछ खर्च अचानक से बढ़ सकते हैं, जो आपके लिए सिरदर्द बने रहेंगे। किसी प्रिय मित्र का आगमन होगा। स्थानांतरण की योजना बन सकती है। काम से बाहर जाना पड़ सकता है।

मकर: राजनीति से जुड़े लोग सफल रहेंगे। बैंकिंग व आईटी जॉब में प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा। यदि भाइयों से आपका कोई वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी अच्छी से निपट सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी।

कुम्भ: आज संतान को लाभ हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य से आज आपको धोखा मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। बड़े भाई का आशीर्वाद लें। किसी कारण से प्रेमी नाराज हो सकता है।

मीन: जॉब में थोड़ा संघर्ष है। राजनीति में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। पिता का आशीर्वाद लें। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। अचानक धन लाभ होने के योग हैं।

Related posts

Uttarakhand Char Dham Yatra Kedarnath Dham : केदारनाथ धाम स्थापित की गई ओम की प्रतिमा

admin

31 दिसंबर शुक्रवार का पंचांग और राशिफल—-

admin

8 अगस्त, सोमवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment