VIDEO UP Vidhansabha Budget session : यूपी विधानसभा में सुरक्षा में तैनात गार्ड की तरह नजर आने वाले "मार्शल सपा विधायकों को धक्का मारते हुए ले गए, मीडिया कर्मियों के साथ भी की मारपीट", घटना के विरोध में पत्रकारों ने परिसर में किया प्रदर्शन, देखें वीडियो - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent उत्तर प्रदेश

VIDEO UP Vidhansabha Budget session : यूपी विधानसभा में सुरक्षा में तैनात गार्ड की तरह नजर आने वाले “मार्शल सपा विधायकों को धक्का मारते हुए ले गए, मीडिया कर्मियों के साथ भी की मारपीट”, घटना के विरोध में पत्रकारों ने परिसर में किया प्रदर्शन, देखें वीडियो

यहां देखें वीडियो 👇

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। लखनऊ विधानसभा परिसर में आज सदन में तैनात होने वाले मार्शलों सुरक्षा की कमान संभाली और सपा विधायकों के साथ पत्रकारों को भी पीटा गया। बता दें कि यह मार्शल विधानसभा की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। जब-जब विधानसभा का सत्र शुरू होता है तब मार्शलों की जिम्मेदारी सुरक्षा को लेकर रहती है। लेकिन पहली बार मार्शलों ने विधानसभा में मीडियाकर्मियों से धक्का-मुक्की और मारपीट की। विधानसभा में तैनात गार्ड जैसे दिखने वाले ये मार्शल पुलिस की भूमिका में दिखाई दिए।





इस घटना के बाद लखनऊ समेत तमाम प्रदेश के पत्रकार संघ ने कड़ी निंदा की है कई प्रेस रिपोर्टरों के साथ मारपीट की घटना के बाद गुस्साए तमाम चैनलों के और प्रिंट मीडिया के संवाददाताओं ने विधानसभा परिसर में ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं विधानसभा में हंगामा और नारेबाजी कर रहे सपा के विधायक मनोज पांडे समेत कई नेताओं को पुलिस और मार्शल जबरदस्ती धक्का मारते हुए ले गए। आज सुबह यूपी विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हुई। ‌राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जबरदस्त हंगामा किया गया।


अभिभाषण के दौरान विपक्ष की नारेबाजी, विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, नारेबाजी की। लखनऊ विधानसभा में यूपी बजट सत्र की कवरेज करने आए मीडिया कर्मियों को सुरक्षा कर्मियों द्वारा पीटा गया। राज्यपाल आनंदीबेन का अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाए ‌। कानून व्यवस्था भी ध्वस्त है। सदन में सपा विधायकों का जमकर हंगामा‌। सपा विधायकों ने अपने हाथ में तख्तियां पकड़ी हैं। जातीय जनगणना, बुलडोजर का आतंकवाद, कानून व्यवस्था की तख्तियां पकड़े हैं।



महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठा रहे हैं।सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार वो झूठी सरकार है जिसने कहा कि एक लाख करोड़ रुपए मंडी के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए देंगे,आप बताइए उत्तर प्रदेश में इन्होंने एक भी मंडी बनाई? दोनों सरकारों ने मिलकर हमारे गांव, गरीबों को लूटा है और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। राज्य का बजट 22 फरवरी को पेश किए जाने की संभावना है।


समाजवादी पार्टी ने 15 फरवरी को कहा था कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा में कानपुर देहात जिले में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित तौर पर आत्मदाह के कारण एक महिला और उसकी बेटी की मौत का मुद्दा उठाएगी। सपा नेताओं ने कहा कि सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए इस मामले पर प्रमुखता से चर्चा की मांग होगी। यूपी विधानसभा में मार्शलों के पत्रकारों के साथ बदसलूकी और हाथापाई के बाद लखनऊ के पत्रकारों ने रोष जताया है। ‌ विधानसभा में विपक्ष के हंगामे को देखते हुए कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

Related posts

महान गायिका लता मंगेशकर के जन्मदिवस पर देश ने किया याद, आज से रामनगरी अयोध्या में सुनाई देगी स्वर कोकिला की मधुर आवाज

यूपी में बसपा ने पहले चरण चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों के नाम तय किए, मायावती ने जारी की एक और सूची

admin

योगी ने यूपी की संभाली कमान, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, यह है भाजपा की नई टीम

admin

Leave a Comment