15 अप्रैल, सोमवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch horoscope punchang
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

15 अप्रैल, सोमवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 15 अप्रैल 2024

दिन:- सोमवार

युगाब्दः- 5126

विक्रम संवत- 2081

शक संवत -1946

अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)

गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)

ऋतु – वसन्त 

काल (राहु)- दक्षिण दिशा

मास – चैत्र 

पक्ष – शुक्ल पक्ष

तिथि- सप्तमी

नक्षत्र – पुनर्वसु 

योग – सुकर्मा

करण- वणिज

दिशा शूल- पूर्व दिशा में

🌞सूर्योदय:- 5:36

🌑सूर्यास्त:- 6:21

🌺आज का व्रत व विशेष:- कालरात्रि माता दर्शन, महानिशा पूजा व चैतीछठ- प्रातः कालीन अर्घ।

🌸आने वाला व्रत व विशेष:-श्रीदुर्गा अष्टमी व्रत- मंगलवार व रामनवमी- बुधवार ।

🌞पाक्षिक सूर्य- अश्विनी नक्षत्र में

 🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻

        शकुंतला पिता का नाम विश्वामित्र था ।

🌚 राहु काल:- प्रातः के 7:11 से 8:47 बजे तक ।

       🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

डर उतना ही गहरा है जितना आप तय कर लेते हैं ।

 15 अप्रैल का राशिफल—–

मेष 

आज का दिन आपका कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। आप किसी कार्य को लेकर चिंतित रहेंगे। साथ ही व्यापार में लॉस हो सकता है। अपने पार्टनर से सतर्क रहें, नहीं तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें।

वृषभ 

आज आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। व्यवसाय में लाभ के योग हैं। कोई बड़ी पार्टनरशिप होने से आपको व्यापार में बड़ा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। साथ ही पैतृक संपत्ति में आज आपको अधिकार मिल सकता है।

मिथुन 

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप अध्यात्म से भरे रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर आज आप परिवार के साथ जा सकते हैं। व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। किसी नए पार्टनरशिप की शुरुआत होगी। साथ ही परिवार में अपनों से सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क 

आज आपका मन अशांत रह सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यवसाय में लॉस हो सकता है। नौकरी से संबंधित व्यक्ति को अधिकारी वर्ग से मतभेद न रखने की सलाह दी जाती है। आज परिवार से जुड़ी कोई पुरानी बात सामने आ सकती है। साथ ही पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

सिंह 

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। नौकरी के लिए यदि प्रयासरत हैं, तो आज आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में भी आज आपको ऑफर मिल सकता है। किसी विशेष व्यक्ति से मिलना होगा। परिवार में सभी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या 

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा। आप किसी कार्य विशेष के लिए बाहर लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन आदि का प्रयोग संभालकर करें। व्यवसाय में बड़ा निवेश न करें। आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी। मन अशांत रहेगा। वाणी पर संयम रखें।

तुला 

आज आप व्यर्थ के विवाद में उलझ सकते हैं। आपका मन अशांत रहेगा। विरोधियों के किसी षड्यंत्र का आप शिकार हो सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहें। आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी। साथ ही परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर मतभेद हो सकता है। वाहन आदि के चलाने में सावधानी बरतें।

वृश्चिक 

आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, इसलिए खान-पान पर संयम रखें। व्यापार में आज आपको घाटा लग सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना आज आपके हित में नहीं होगा। साथ ही पत्नी से संबंध मधुर रखें।

धनु 

आज के दिन आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। व्यवसाय में हानि उठाना पड़ेगी। कोई नया कार्य यदि शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय उपयुक्त नहीं है। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। वाहन आदि के चलाने में सतर्कता रखें।

मकर 

आज आपका मन अशांत रहेगा। वाहन आदि के चलाने में सावधानी बरतें। लंबी यात्रा पर जाने से बचें। व्यवसाय में आज कोई बड़ा जोखिम न उठाएं। साथ ही कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना आज आपके लिए ठीक नहीं होगा। वहीं परिवार में लोग आपके विरोध में जा सकते हैं।

कुंभ 

आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। साथ ही स्वास्थ्य मौसम के कारण थोड़ा परेशान कर सकता है। वहीं व्यवसाय में आपको बड़ी सफलता मिल सकती हैं। इसके साथ ही परिवार में मांगलिक कार्य के योग हैं।

मीन 

आज का दिन आपका उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका अपने मित्र से पैसों को लेकर विवाद हो सकता है, जिस कारण आपसी मनमुटाव की स्थिति बनेगी। साथ ही स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा नुकसान हो सकता है। इसके अलावा परिवार के लोगों से कुछ बातों को लेकर मतभेद हो सकता है।

Related posts

Uttarakhand Accident : चार धाम यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों का वाहन पलटा, एक की मौत, 5 घायल

admin

राजीव कुमार ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष पद से आठ महीने में ही दिया इस्तीफा, अब यह अर्थशास्त्री संभालेंगे कमान

admin

Uttarakhand: उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सुरंग में 11 दिन से फंसे 41 मजदूर चंद घंटे में आ सकते हैं बाहर, सीएम धामी मौके पर डटे 

admin

Leave a Comment