21 जून, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch horoscope punchang rashifal
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

21 जून, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 21 जून 2024

दिन:- शुक्रवार
युगाब्दः- 5126
विक्रम संवत- 2081
शक संवत -1946
अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)
गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)
ऋतु – ग्रीष्म
काल (राहु)- पश्चिम दिशा
मास – ज्येष्ठ
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- चतुर्दशी
नक्षत्र – ज्येष्ठा
योग – शुभ
करण- वणिज
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
🌞सूर्योदय:- 5:08
🌑सूर्यास्त:- 6:51
🌞पाक्षिक सूर्य- मृगशिरा नक्षत्र मे ।
🪷आज का व्रत व विशेष:- पूर्णिमा व्रत ।
🌺 आने वाला व्रत व विशेष:- गणेश चतुर्थी (चौठ) व्रत- मंगलवार ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻🌸
राजा हरिश्चंद्र सत्य युग में पैदा हुए थे ।
🌚 राहु काल:- दिन के 10:17 से 12:00 बजे तक ।

   🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

संभल के रहें ऐसे लोगों से जिनके दिल में भी दिमाग होता है ।

21 जून का राशिफल—

मेष

मेष राशि वालों को भाग्‍य का साथ मिलेगा और आज आपके सम्‍मान में वृद्धि का दिन है। आपको आज कोई लोन ले पाने में सफलता मिलेगी और आपका रुका काम फिर से आरंभ हो जाएगा। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। आपको ससुराल पक्ष के लोगों से हर प्रकार की मदद मिलेगी। रात का वक्‍त परिवार के साथ आनंद में बीतेगा।

वृष

वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी बिजी रहेगी। ज्यादा भागदौड़ के मामले में सावधानी बरतें। अधिक भागदौड़ के कारण आपको चोट लग सकती है। कोई भी काम संभलकर करें। आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ होगा। रुके हुए कार्य की पूर्ति होगी। आज किसी मामले में निवेश करना पड़े तो लाभ होगा। आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। शाम को सामाजिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को आज हर मामले में संभलकर रहने की सलाह है। आप फिजूल के खर्चे से बचें। यदि आप किसी प्रकार के रोग से पीड़ित हैं तो आज आपको लाभ होगा और आपका कष्ट दूर होगा। सामाजिक कार्यक्रम में कोई बाधा आ सकती है। आपको अकस्मात लाभ होने से दिन शानदार होगा ओर आपके रुके कार्य पूर्ण होने से योजनाएं पटरी पर आएंगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा।

कर्क

दिन उत्तम रहेगा। आपको परिश्रम करने पर सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य साथ देगा। अपने बच्‍चों के प्रदर्शन से आप काफी संतुष्‍ट रहेंगे और मन प्रसन्‍न रहेगा। आज ननिहाल पक्ष से आपको हर प्रकार का सहयोग प्राप्‍त होगा। आज अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का ध्यान रखें, आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे।

सिंह

आपको मानसिक अशांति, खिन्नता और उदासीनता की वजह से परेशानी होगी। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से आपका दिन सुधरेगा और आपको राहत मिलेगी। आज आपको ससुराल पक्ष के लोगों से किसी प्रकार की नाराजगी हो सकती है। मधुरवाणी का प्रयोग करें, अन्यथा संबंधो में कटुता आएगी। आज आपको आंखों में कोई परेशानी हो सकती है। ध्‍यान रखें।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए करियर में आज का दिन संभलकर रहने का है। साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें तो आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आपको अपने माता-पिता का सुख सहयोग प्राप्‍त होगा। आज आपके घर के किसी सदस्‍य के बीमार होने की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। व्यर्थ व्यय का योग भी है। आप लोगों का भला करने के बारे में सोचेंगे तो भी लोग आपको गलत ही समझेंगे। व्यापार में धनलाभ होगा।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभकारक है। आपके अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होने के योग हैं और आपको शुभ लाभ होगा। आज खर्च पर नियंत्रण रखें वरना आपको पैसों की कमी हो सकती है। आज नये कार्यों में इनवेस्ट करना पड़े तो शुभ रहेगा। आगे चलकर आपको बेहतर रिटर्न मिलने की उम्‍मीद है। लाभ होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का मन आज अशांत और परेशान रहेगा। व्यापार में वृद्धि के लिए किए प्रयास निष्फल हो सकते हैं और आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा। शाम तक आप अपने धैर्य और प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद, विवाद लंबित है तो आज उसका परिणाम आ सकता है। सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है।

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए दिन अच्‍छा है और आज आपको करियर के मामले में सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी विद्या और ज्ञान में वृद्धि होगी। आपके अन्दर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक अनुष्ठानों में रूचि लेकर पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। सांयकाल से लेकर रात्रिपर्यन्त पेट के विकार होने की संभावना है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें।

मकर

मकर राशि के लोगों को लाभ होगा और आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी। अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। आपको कारोबार में इजाफा होगा। आपका मन लगेगा और रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नए कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को लाभ होगा। आप सीमित और आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आप अपने परिजनों के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताएंगे। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुखपूर्ण रूप से मिलेगा। सांयकाल से लेकर रात तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। आपके धन में वृद्धि होगी और रुके कार्य संपन्‍न होंगे।

मीन

मीन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ होगा। किसी मामले में विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण लोग आपसे संबंध बनाने की कोशिश करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात में परिवार के लोगों के साथ वक्‍त अच्‍छा कटेगा और लाभ होगा।

Related posts

Kedarnath dham Tragedy : आपदा के 10 साल : 16 जून की रात प्रलयकारी सैलाब केदारनाथ धाम में सैकड़ों जिंदगियां बहा ले गया, तबाही का मंजर देख सहम गया था पूरा देश, देखें वीडियो

admin

भारत के आखिरी गांव “माणा” में पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित, बोले- बाबा केदार-बदरी विशाल के दर्शन करके मन प्रसन्न और जीवन धन्य हो गया

admin

4 फरवरी, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment