22 दिसंबर, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch horoscope punchang rashifal December 22nd
February 22, 2024
Daily Lok Manch
Recent राष्ट्रीय

22 दिसंबर, शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक:- 22 दिसम्बर 2023

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन:- शुक्रवार
युगाब्दः- 5125
विक्रम संवत- 2080
शक संवत -1945
अयन – याम्यायण (दक्षिणायन)
गोल – याम्यायण (दक्षिण गोल)
ऋतु – हेमन्त
काल (राहु)- पूर्व दिशा
मास – अग्रहायण
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- दशमी
नक्षत्र – अश्विनी
योग – परिघ
करण- गर
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
🌞सूर्योदय:- 6:40
🌑सूर्यास्त:- 5:13
🌞पाक्षिक सूर्य— मूल नक्षत्र में ।
🌸आने वाला व्रत व विशेष:- मोक्षदायिनी एकादशी-शनिवार ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻
भारतीय साहित्य को दो भागों में विभाजित किया जा सकता है धार्मिक साहित्य व धार्मिकोत्तर सहित्य ।
🌚 राहु काल:- दिन के 10:37 से 11:56 बजे तक ।

  🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

निन्दा और निद्रा पर जो विजय पाल लेते हैं उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता ।

22 दिसंबर का राशिफल—-

मेष

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा, आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। रुके हुए कार्यों में आज सफलता प्राप्त होगी। आप किसी लंबी यात्रा पर काम के सिलसिले में जा सकते हैं। परिवार में माहौल आपके पक्ष में रहेगा। आपसी मतभेद दूर होंगे और खुशनुमा माहौल परिवार में बना रहेगा।

वृषभ

आज स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं। मौसमी बीमारियों की चपेट में आने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विरोधी वर्ग आपके बनते कार्य में अड़चन पैदा कर सकता है। परिवार में पत्नी से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।

मिथुन

आज का दिन आपका अत्यधिक भाग दौड़ वाला रहेगा। कार्य की अधिकता के कारण शारीरिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आज परिवर्तन करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकते हैं। कोई नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छे से सोच विचार लें। परिवार में पत्नी और बच्चों का किसी से विवाद हो सकता है।

कर्क

आज आप किसी बड़े फंक्शन में जा सकते हैं, जहां आपके व्यक्तित्व को सम्मानित किया जा सकता है। आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। वाणी पर संयम रखें, किसी भी प्रकार के विवाद में न उलझें। परिवार में बच्चों की पढ़ाई को लेकर कुछ परेशान रह सकते हैं। पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

सिंह

आज का दिन आपका खुशमिजाज रहने वाला है। कोई सुखद समाचार आज आपको मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आज आप किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं में आज बड़ी राहत मिलेगी। पत्नी से चल रहे मतभेद दूर होंगे। आज वाहन आदि चलाने में सावधानी रखें।

कन्या

आज का दिन आप थोड़ा संभल कर चलें। कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जान लें। किसी भी व्यक्ति की बातों में न आएं, नहीं तो आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार में चल रहे मतभेद आज दूर होंगे। परंतु पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण मन अशांत रहेगा।

तुला

आज का दिन आप कोई नया वाहन आदि खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी। साथ ही प्रॉपर्टी आदि में बड़ा निवेश करने का मन आपका बन सकता है। आज किसी व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार देना, आपके लिए हानिकारक रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं। पत्नी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी राहत लेकर आने वाला है। न्यायालय पक्ष में चल रहे विवाद में आपको विजय मिलेगी। सामाजिक-राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व कायम रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ी पार्टनरशिप में आप सहभागी हो सकते हैं। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी।

धनु

आज का दिन आप कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं, यात्रा आदि में अपने सामान की रक्षा करें। साथ ही वाहन आदि के प्रयोग में सतर्कता रखें। आज आपको कहीं से बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। पैतृक संपत्ति में आज आपको अपना अधिकार मिल सकता है। परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, आज आप विवाद से दूर रहें।

मकर

आज का दिन आपका बड़ा उलझा रहेगा। आप किसी पारिवारिक विवाद में फंस सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में बड़ी आर्थिक गिरावट महसूस होगी, जिस कारण मानसिक चिंता बनी रहेगी। आज आप पत्नी और बच्चों को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं।

कुंभ

आज आप किसी पुराने विवाद में पढ़ सकते हैं, जिस कारण आप कानूनी शिकंजे में फंस सकते हैं। आज का दिन व्यापार-व्यवसाय में विरोधी आपके काम को बिगाड़ने का प्रयास करेंगे। आज आपके बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण कुछ परेशानी महसूस होगी। शेयर मार्केट में बड़ा निवेश करने से आज बचें। पत्नी से मतभेद बढ़ सकते हैं।

मीन

आज आपके व्यापार-व्यवसाय में बड़े लाभ के योग बन रहे हैं। कहीं से पुराना रुका हुआ धन मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में बड़ी पार्टनरशिप डील हो सकती है, जिससे आर्थिक स्रोत के नए रास्ते बनेंगे। परिवार में मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। आप पत्नी और बच्चों के साथ कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं।

Related posts

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पेश किए गए बजट को जानिए एक नजर में

admin

Uttrakhand CM Dhami 2.O Tenure One year complete : दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर जोश में दिखे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, सीएम धामी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और भविष्य के लिए भी किए बड़े एलान

admin

केंद्र की “अग्निपथ स्कीम” पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना ने भी अग्निवीरों के लिए जारी किए बयान

admin

Leave a Comment