5 जून, रविवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
July 15, 2024
Daily Lok Manch
धर्म/अध्यात्म

5 जून, रविवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक- 05 जून 2022

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन – रविवार
संवत्सर नाम – नल
युगाब्दः- 5124
विक्रम संवत- 2079
शक संवत -1944
अयन – सौम्य (उत्तरायण)
गोल – सौम्य (उत्तर)
ऋतु – ग्रीष्म
काल (राहु)- पश्चिम दिशा
मास – ज्येष्ठ
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- षष्ठी
नक्षत्र – आश्लेषा
योग – व्याघात
करण- कौलव
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
🌞सूर्योदय- 5:14
🌞पाक्षिक सूर्य— मृगशिरा नक्षत्र में
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
सती की माता का नाम वीरणी था ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 10:22 से 1:44 तक ।
🌚 राहु काल:- दिन के 5:04 से 6:46 बजे तक ।

🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺


सादगी, नम्रता और शिष्टाचार से सजा हुआ व्यवहार ही सुंदरता का आधार है ।




5 जून का राशिफल—



मेष- मित्रों से अनबन के कारण आप अपना आपा खो सकते हैं. अनावश्यक तनाव से बचने के लिए आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और यह संभव है कि अचानक आपको अनदेखे लाभ की प्राप्ति होगी। घर में काम का तनाव न लाएं। इससे आपके परिवार की खुशियां खत्म हो सकती हैं। ऑफिस में समस्याओं का सामना करना और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लेना बेहतर है।

वृष- आज ऑफिस में सहकर्मियों से तालमेल बेहतर रहेगा. शाम को आप किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी। लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में आपस में बेहतर तालमेल रहेगा। आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा।

मिथुन- मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। रियल एस्टेट से जुड़े निवेश आपको भारी मुनाफा देंगे। प्रेम, सद्भाव और आपसी संबंध में वृद्धि होगी। आपके प्रिय का प्यारा व्यवहार आपको विशेष महसूस कराएगा, इन पलों का पूरा आनंद लें। आज जरूरत है समझदारी से कदम बढ़ाने की, जहां दिल की जगह दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

कर्क- आज आप ऑफिस के काम में थोड़ा व्यस्त हो सकते हैं। आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। आज आपका आर्थिक पक्ष भी थोड़ा कमजोर रहेगा। मित्रों के साथ यात्रा की योजना टालनी पड़ सकती है। लेकिन आपकी दोस्ती मजबूत बनी रहेगी। आज आपको परिवार के खास मामलों में अनदेखी से बचना चाहिए। घर में भाई-बहनों की मदद करने से आपको अच्छा लगेगा।

सिंह – रोग से शीघ्र ही उबरने की संभावना है। आपको मालूम होगा कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। घरेलू काम का बोझ और पैसों और पैसों को लेकर तनाव आज आपके दांपत्य जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है। प्रेम असीमित है, सभी सीमाओं से परे; ये बातें आपने पहले भी सुनी होंगी।

कन्या- आज आप में हर असंभव को संभव करने की ताकत रहेगी। आप अपने हर काम में सफल होंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। घर के बड़े-बुजुर्ग आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की जारी रहेगी।

तुला- अचानक यात्रा करना थका देने वाला साबित होगा। आप अपने आप को रोमांचक नई परिस्थितियों में पाएंगे, जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। हो सकता है माता-पिता आपकी बात को गलत समझें, क्योंकि आपने अपनी बात उनके सामने ठीक से नहीं रखी है। सुनिश्चित करें कि वे आपकी बात को ठीक से समझते हैं। प्यार और रोमांस आपको खुश रखेंगे।

वृश्चिक- आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ सकती है. किसी काम में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जिससे आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। आज कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात का योग भी बन रहा है। इस राशि के जो लोग कुंवारे हैं और अपने लिए एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश में हैं, उन्हें जल्द ही कोई खुशखबरी मिल सकती है।

धनु – आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको दुखी और दुखी कर सकता है. आप अपने आप को चोट पहुँचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे जाने दें। दूसरों के सुख-दुख बांटने की आदत विकसित करें। बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा, इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। पारिवारिक समस्याओं के समाधान में आपका संतान जैसा व्यवहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। थोड़ा और प्रयास करें।

मकर- आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिल सकती है. परिवार के साथ मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। आपको किसी भी तरह की पुरानी बातों पर ज्यादा ध्यान देने से बचना चाहिए। आज आपको पैसों का लेन-देन करने से भी बचना चाहिए। समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। संतान को शिक्षा में उन्नति मिलेगी।

कुम्भ- यह समय आपके आस-पास छिपी हुई धुंध से बाहर निकलने का है और आपकी प्रगति में बाधक है. आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें। आपका ज्ञान और हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। आज अपने प्रियतम को क्षमा करना न भूलें।

मीन राशि- आज आप अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं। घरेलू समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान निकालने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं, आज उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज घर में कोई खास व्यक्ति आ सकता है। किसी जरूरी काम में अपनों का सहयोग मिलने से आप काफी खुश रहेंगे।

Related posts

18 अक्टूबर, बुधवार का पंचांग और राशिफल

admin

Chaitra Navratri 2023 Lord Maa Kushmanda : चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन करें मां कुष्मांडा की आराधना, जानें महत्व और पूजन विधि

admin

31 मई, मंगलवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment