24 दिसंबर शुक्रवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
February 22, 2024
Daily Lok Manch
धर्म/अध्यात्म

24 दिसंबर शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक- 24 दिसंबर 2021

? आज का पंचांग ?

दिन – शुक्रवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – याम्य
ऋतु – हेमन्त
काल (राहु)- पूर्व दिशा
मास – पौष
पक्ष – कृष्ण पक्ष
तिथि- पंचमी
नक्षत्र – मघा
योग – विष्कुम्भ
करण- तैतिल
दिशा शूल- दक्षिण दिशा में
?सूर्योदय- 6:50
?अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 9:27 से 12:01 तक ।
?पाक्षिक सूर्य— मूल नक्षत्र में
?? सांस्कृतिक कोश??
जटायु के पुत्रों का नाम कार्णिक और शतगामी था ।
? राहु काल :- दिन के 10:38 से 11:58 बजे तक ।


??आज का सुविचार??


बड़े सपने अवश्य देखने चाहिए साथ ही उसे प्राप्ति के लिए प्रयास भी बड़े ही करने होते हैं ।



24 दिसंबर शुक्रवार का राशिफल——



मेषः जॉब में विकास के लिये अनुकूल समय है। आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज का दिन निवेश करने के लिए ठीक नहीं है। व्यापार में कुछ हानि हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

वृष : आज उच्चाधिकारियों के प्रभाव से अपने जॉब को विस्तार देंगे। समझदारी से निवेश करें। स्कूल प्रोजेक्ट पर युवाओं को कुछ राय की आवश्यकता हो सकती है। वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन: जॉब में प्रोमोशन संभव है। रिश्तों से जुड़े कई पहलू आपके लिए खास हो सकते हैं। आज आपका उत्साह भी चरम पर हो सकता है। नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। लेन-देन सावधानी से करें। स्वास्थ्य में तेजी से सुधार होगा।

कर्क: जॉब व व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति का संकेत देता है। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। किसी काम के चलते आपको यात्रा कार्यक्रम रद्द करना पड़ सकता है। आर्थिक सुख में प्रगति से अब प्रसन्न रहेंगे।

सिंह: जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। आज आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे, लेकिन इस स्थिति से निकलने की जल्दबाजी न करें। आज वाणी के प्रति सतर्क रहें।

कन्या: शिक्षा में सफलता से खुश रहेंगे। हार न मानें और मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। असफलताओं को प्रगति का आधार बनाएं। पॉलिटिक्स में लाभ देगा। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा।

तला : जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य को लेकर तनाव में रहेंगे। आज आप निस्वार्थ भाव से कई काम कर सकते हैं। आप भी सकारात्मक रहेंगे। माता दुर्गा जी की पूजा करें। मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें।

वृश्चिक: व्यवसाय में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। आप योजनाबद्ध तरीके से व्यापार कर सकते हैं। लेन-देन में बेहद सावधानी बरतें। खाद्य पदार्थों के प्रति आपका लगाव अधिक हो सकता है। जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु : आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। धन का आगमन होगा। परिवार का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मुद्दों को सुलझाने की दिशा में काम करना बुद्धिमानी हो सकती है। रियल एस्टेट से लाभान्वित होंगे।

मकर : जॉब में लाभ का योग है। बैंकिंग से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। शेयर बाजार से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे।

कुम्भ: जॉब में लाभ हो सकता है। भविष्य की योजनाओं पर ध्यान दें। जीवनसाथी से मतभेद खत्म करने का प्रयास हो सकता है। आज का दिन छात्रों के लिए सुखद रहेगा। बिजनेस में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।

मीन: बैंकिंग जॉब में लाभ हो सकता है। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। चालाक और स्वार्थी लोगों से सर्तक रहें। व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ संभव है।

Related posts

Chaitra Navratri 2023 7th Day Lord Maa Kalratri : चैत्र नवरात्रि में आज मां कालरात्रि की पूजा, जानें उपाय, पूजन विधि और कथा, शुभ मुहूर्त

admin

18 मार्च, शनिवार का पंचांग और राशिफल

admin

7 अगस्त, सोमवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment