मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेना के जवानों के साथ मनाई दीपावली - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
February 20, 2024
Daily Lok Manch
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेना के जवानों के साथ मनाई दीपावली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर पहुंचकर सुरक्षा बलों के साथ दीपावली मनाई। ‌ ऐसे ही उत्तराखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने भारत चीन सीमा स्थित पहुंचकर देश के जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाया। ‌ राज्यपाल (सेवानिवृत्त) लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सरहद पर तैनात देश के जवानों के साथ दीपावली मनाई। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत राज्यपाल और मुख्यमंत्री दीपावली पर ईस्ट कैंप, गढ़वाल स्काउट, माणा पहुंचे और सेना के जवानों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया।

इस मौके पर उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि विषम परिस्थितियों में सरहदों पर तैनात देश के जवानों के जोश और जुनून पर हम सबको गर्व है। राज्यपाल और धामी के ईस्ट कैंप पहुंचने पर सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जवानों के साथ दीपावली मनाने का मेरा सपना था। आज इस अवसर पर आपके बीच आकर में अभिभूत हूं।

सेना के जवानों से मुलाकात के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री बद्रीनाथ मंदिर पहुंचे और भगवान बद्रीनाथ जी की पूजा अर्चना करते हुए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। माणा के बाद राज्यपाल और मुख्‍यमंत्री ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए। उन्होंने श्रद्धालुओं से भी बात कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि जल्द ही देवस्थानम बोर्ड को लेकर समिति की फाइनल रिपोर्ट मिलेगी, जिसके अनुसार सरकार देवस्थानम पर निर्णय करेगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पीएम केदार नाथ में करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे ।

Related posts

Uttarakhand heavy Rain: उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियां उफान पर, नेशनल हाईवे से लेकर कई सड़क मार्ग बंद, पहाड़ों पर भारी नुकसान

admin

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने निकाली विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती

admin

सीएम धामी ने पुलिस लाइन में 11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

admin

Leave a Comment