5 नवंबर शुक्रवार का पंचांग- राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
February 22, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

5 नवंबर शुक्रवार का पंचांग- राशिफल

दिनांक- 05 नवम्बर 2021

? आज का पंचांग ?

दिन – शुक्रवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – याम्य
ऋतु – शरद
काल (राहु)- उत्तर दिशा
मास – कार्तिक
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- प्रतिपदा
नक्षत्र – स्वाती
योग – आयुष्मान
करण- किंस्तुघ्न
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
?सूर्योदय- 6:30
?आज का व्रत:- गोवर्धन पूजा व गो पूजा प्रातः 7:10 तक ।
?आनेवाला व्रत:- भ्रातृ द्वितीया (भईया दूज) व चित्रगुप्त पूजा ।
?अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 9:16 से 12:02 तक ।
?पाक्षिक सूर्य— स्वाती नक्षत्र में
?? सांस्कृतिक कोश??
नर्मदा नदी को पितरों की पुत्री कहा जाता है ।
? राहु काल :- दिन के 10:18 से 11:41 बजे तक ।


??आज का सुविचार??

आजकल अपने दुःख से अधिक दूसरों के सुख को देखकर लोग दुःखी हो जाते हैं ।



5 नवंबर शुक्रवार का राशिफल—–



मेष : आज समाज में मान-सम्मान मिलेगा। आपका दिन मिला जुला परिणाम देने वाला रहेगा। परिवार में चल रहा तनाव समाप्त होगा। व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है। वाहन चलाने को लेकर सावधान रहें।

वृष : आज आप अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। ऑनलाइन व्यापार करने वालों को कोई बड़ा ऑर्डर मिलेगा, जिससे आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। आज कारोबार बेहतर होगा। यात्राओं का लाभ मिलेगा।

मिथुन : व्यावसायिक सोच को विस्तार देंगे। जमीन या मकान खरीदने का प्लान बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें।

कर्क : आज कारोबार से जुड़े लोगों के लिए लाभ का योग है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। पिता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति असावधानी न बरतें।

सिंह : आज आप अपनी बातों को प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। अपने मन को अनियंत्रित न होने दें।

कन्या : कोई भी फैसला लेने से पहले उस पर विचार कर ले तो अच्छा होगा। किसी पुराने विवाद का फैसला आपके पक्ष में आएगा।। खर्च की अधिकता रहेगी। आर्थिक लाभ का योग बन रहा है।

तुला : आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है। निवेश से संबंधित किसी भी काम को टाल दें। आपको कोई नया कॉट्रेक्ट मिलेगा। आपकी सेहत पहले से अच्छी रहेगी।

वृश्चिक : आज आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। किसी भी काम के बारे में गहराई से विचार करेंगे, तो नतीजे आपके फेवर में रहेगा। धन की आवक बनी रहेगी। खर्च भी बढ़ सकते हैं।

धनु : आप कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे। इस राशि के छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करने की जरूरत है। जीवनसाथी से संबंध बेहतर होंगे। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है।

मकर : आपको अचानक धन प्राप्ति के स्त्रोत प्राप्त होंगे। किसी भी बहस या टकराव से बचें। खर्च में वृद्धि होगी। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें। सहयोग की भावना रखें।

कुंभ : बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। आपको अपनी माता से कोई सरप्राइज मिलेगा। आज का दिन सुखद रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। अपनी वाणी को किसी के लिए कठोर न करें।

मीन : आप कुछ नया और सकारात्मक काम करने की सोचेंगे, आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करके छोटी मोटी स्वास्थ्य सम्बधि समस्यायों से झुटकारा पायेंगे। कारोबार करने वालों की आय में बढ़ोतरी होगी। स्थान परिवर्तन संभव है।

Related posts

7 जून, बुधवार का पंचांग और राशिफल

admin

9 अक्टूबर, रविवार का पंचांग और राशिफल

admin

8 सितंबर, गुरुवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment