Assembly Elections Modi Magic मोदी का चला जादू : तीनों राज्यों में कमल ने किया कमाल, मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत, राजस्थान-छत्तीसगढ़ में भी लहराया भगवा, पीएम मोदी ने कहा-इन तीनों राज्यों में बंपर जीत ने साल 2024 की भी हैट्रिक की गारंटी दे दी, देखें वीडियो - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
February 20, 2024
Daily Lok Manch
Recent राजनीतिक राष्ट्रीय

Assembly Elections Modi Magic मोदी का चला जादू : तीनों राज्यों में कमल ने किया कमाल, मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत, राजस्थान-छत्तीसगढ़ में भी लहराया भगवा, पीएम मोदी ने कहा-इन तीनों राज्यों में बंपर जीत ने साल 2024 की भी हैट्रिक की गारंटी दे दी, देखें वीडियो

आज रविवार का दिन और 3 दिसंबर साल 2023 कांग्रेस के लिए सियासत और सत्ता की दृष्टि से अच्छा नहीं रहा। एक दिन पहले यानी 2 दिसंबर शनिवार को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेसी खेमा जश्न में डूबा हुआ था। इसके साथ कांग्रेस हाईकमान भी यह सोचकर निश्चिंत था कि चारों राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में शानदार जीत 6 महीने के भीतर होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए आत्मविश्वास के साथ संजीवनी का काम करेगी। लेकिन आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान ने कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। ‌साउथ के राज्य तेलंगाना ने जरूर कांग्रेस को राहत दे दी है। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चल गया है। ‌ इन तीनों राज्यों में कमल ने कमाल कर दिया। ‌पूरे देश भर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी के साथ जश्न का माहौल है। चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटो की गिनती जारी है। आज रात तक सभी रुझान जीत में बदल जाएंगे। भाजपा ने दो राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता छीन ली है। वहीं मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखी है। कांग्रेस ने अपने दो राज्य एमपी और राजस्थान को खो दिया है।

दिल्ली से लेकर तमाम राज्यों की राजधानी के भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों की धुन पर नाच रहे हैं, मिठाई बांट रहे हैं, आतिशबाजी चला रहे हैं। ‌ लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस के लिए यह पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव बड़े इम्तिहान बने हुए थे । हालांकि आज मिजोरम विधानसभा के लिए मतगणना नहीं हुई है। मिजोरम में सोमवार 4 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में भाजपा ने एक बार फिर उम्मीदों से ज्यादा शानदार प्रदर्शन किया है। इन तीनों राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम जबरदस्त कैंपेनिंग की। गृहमंत्री अमित शाह की शानदार रणनीति और जेपी नड्डा का कुशल नेतृत्व भाजपा की जीत का बड़ा कारण रहा।छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा की बड़ी बढ़त पर केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता स्मृति ईरानी का बयान आया है। ईरानी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की गारंटी केवल की थी और लोगों ने उस पर भरोसा जताया।

उन्होंने कहा कि मोदी मैजिक आखिर एक बार फिर दिखा है। तीन राज्यों में बड़ी जीत मिलती देख भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा नेता संबित पात्रा और स्मृति ईरानी ने वीडियो शेयर कर तंज कसा और कहा एक अकेला मोदी सब पर भारी। चारों राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि- मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया। इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ, हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प की पुष्टि करते हैं। कांग्रेस पार्टी ने इन चारों राज्यों में जोरदार चुनाव प्रचार किया। मैं हमारे लाखों कार्यकर्ताओं के प्रयासों को स्वीकार करता हूं और उनकी सराहना करता हूं। हम अस्थायी असफलताओं से उबरेंगे और भारतीय पार्टियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जीत पर पीएम मोदी ने जनता जनार्दन को किया नमन–

राजस्थान, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी है। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं। मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे। उन्होंने कहा, इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है। पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के मेरे प्यारे बहनों और भाईयों का बीजेपी को समर्थन देने के लिए धन्यवाद. . पिछले कुछ वर्षों में यह समर्थन बढ़ता ही जा रहा है और आने वाले समय में भी यह सिलसिला जारी रहेगा। तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे। मैं प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता की मेहनत की सराहना करता हूं।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बंपर जीत के बाद रविवार शाम करीब 7:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी दिल्ली  स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। भाजपा मुख्यालय में हजारों की संख्या पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा, ‘भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी और बढ़ गई है। क्योंकि नकारात्मक शक्तियां अब तेजी से एकजुट होने का प्रयास कर रही हैं। समाज में खाई पैदा करने वाले अब नए मौके तलाशेंगे। हमें उनसे मुकाबला भी करना है। उनका जवाब भी देना है। लेकिन उससे भी बढ़कर हमें जनता की रीढ़ को बनाए रखना है।’ 

पीएम मोदी ने आगे कहा, आज के ये नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जनकल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं। जब भी विकास होता है, कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं। जब हम वंदे भारत लॉन्च करते हैं तो कांग्रेस और उसके साथी मजाक उड़ाते हैं, जब हम गरीबों के लिए घर बनाते हैं तो वे रुकावट डालते हैं, जब हम नल से जल की योजना बनाते हैं तो वे इस पर रोड़ा डालते हैं। ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है। सुधर जाइए, सुधर जाइए, वरना जनता आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी। पीएम मोदी ने कहा, ऐसे लोग जो भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करने वाली जांच एजेंसियों पर प्रहार करने में जुटे हैं, वे समझ लें कि ये चुनाव नतीजे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का भी जनसमर्थन है। 

ये चुनाव नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए बड़ा सबक है। ये सबक है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता। देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्रसेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में वो रत्ती भर भी नजर नहीं आता है।उन्होंने कहा, कुछ लोग तो कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है। आज के जनादेश ने यह भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर, देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है। आज देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है, तो वह भाजपा ही है। भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ रखा है, उसको भारी जनसमर्थन मिल रहा है। यह उन दलों, नेताओं को मतदाता की साफ-साफ चेतावनी है, जो भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी शर्म महसूस नहीं करते। उन लोगों को आज देश की जनता ने साफ-साफ संदेश दे दिया है। पीएम मोदी ने कहा, भाजपा ने सेवा और सुशासन की राजनीति का नया मॉडल देश के सामने पेश किया है। हमारी नीति और निर्णयों के मूल में देश और देशवासी हैं। इसलिए भाजपा सरकारें सिर्फ नीतियां नहीं बनाती, बल्कि हर हकदार हर लाभार्थी तक वह पहुंचे, यह भी सुनिश्चित करती है। भाजपा परफॉर्मेंस और डिलीवरी की राजनीति देश के सामने लेकर आई है। भारत का मतदाता जानता है कि स्वार्थ क्या है, जनहित और राष्ट्रहित क्या है। दूध और पानी का भेदभाव देश जानता है। जैसे-तैसे जीतने के लिए हवा-हवाई बातें करना और लोभ लालच की घोषणा करना, यह मतदाता को पसंद नहीं आता है। मतदाता को उसका जीवन बेहतर करने के लिए एक स्पष्ट रोडमैप चाहिए। एक भरोसा चाहिए। भारत का वोटर यह जानता है जब भारत आगे बढ़ता है तो राज्य आगे बढ़ता है। हर परिवार का जीवन बेहतर होता है। इसलिए वह भाजपा को चुन रहा है। लगातार चुन रहा है। उन्होंने कहा, ‘इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी। पूरी दुनिया में इन चुनाव परिणामों की गूंज सुनाई देगी। 

यह चुनाव परिणाम दुनियाभर के निवेशकों को नया भरोसा देगा। आजादी के अमृतकाल में विकसित भारत को जो सपना हमने देखा है, उसे लगातार जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। आज दुनिया देख रही है कि भारत का लोकतंत्र और मतदाता कितने परिपक्व हैं। आज दुनिया देख रही है कि भारत की जनता पूर्ण बहुमत के लिए स्थिर सरकार के लिए सोझ समझकर वोट कर रही है।आज मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की सराहना करूंगा उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा करूंगा। भाजपा और कमल के प्रति आपका समर्पण अतुलनीय है। डबल इंजन की सरकार का उद्देश्य आपने घर-घर तक पहुंचाया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के परिवार में चुनाव के दौरान एक दुखद घटना हो गई थी, फिर भी वह चुनाव अभियान में जुटे रहे। इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव की हर रणनीति पर काम किया। यह उनके नेतृत्व की जीत है। ये चुनाव बताते हैं कि देश में अगर किसी की गारंटी है तो सिर्फ मोदी की गारंटी है। इंडि अलायंस ओबीसी के नाम पर घडियाली आंसू बहाते हैं। वे यह भूल जाते हैं कि देश का पीएम ओबीसी है। कांग्रेस के नेता पीएम मोदी को गाली देते हैं। उनको गाली देने का मतलब, ओबीसी, पिछडी जाति के लोगों को गाली देना है।

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत, राज्य की जनता ने मामा जाते भरोसा–

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत मिली है। ‌मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर लगभग तस्वीर साफ हो गई है। रुझान में भाजपा को दो तिहाई से ज्यादा बहुमत मिलता दिख रहा है। बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए। शाम चार बजे तक चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश की 230 सीट में से बीजेपी 10 सीट जीत चुकी है और 156 सीट पर आगे है। कांग्रेस अब तक तीन सीट जीत चुकी है और 60 सीट पर उसके उम्मीदवारे आगे हैं। कमलनाथ के मुकाबले शिवराज पूरे राज्य में पॉपुलर लीडर के तौर दिखाई दिए। विधायकों के खिलाफ जरूर लोकल एंटी इनकंबेंसी दिखी लेकिन जैसी बात की जा रही थी शिवराज के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं दिखाई दी। वहीं, प्रदेश में भाजपा ने अपने सभी पोस्टर्स-बैनर में मोदी के चेहरे को ही प्रमुखता दी। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मामा पर लोगों ने एक बार फिर भरोसा जताया है। लाडली बहनों को डायरेक्ट कैश ट्रांसफर से मिला फायदा– लाडली बहना योजना के तहत शिवराज सरकार ने प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए. यह राशि डायरेक्ट उनके खाते में डाली गई। इसे बढ़ाकर 3 हजार रुपये तक करने की भी घोषणा की गई। ऐसा माना जा सकता है कि महिलाओं ने इसी योजना की बदौलत शिवराज सरकार के पक्ष में बढ़-चढ़कर मतदान किया महिलाओं का भाजपा के पक्ष में किया गया, यही 4 फीसदी अतिरिक्त मतदान लगातार पिछड़ती दिखाई दे रही भाजपा को अंतिम क्षणों में इस योजना की बदौलत फ्रंट रनर बना गया। इस अकेले फैक्टर ने मध्य प्रदेश में चुनावों का परिणाम बदल दिया। इसके अलावा तीर्थदर्शन, लाडली लक्ष्मी…कन्यादान योजना…आयुष्मान योजना…और अधिकतर में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर का इंपैक्ट…इन सभी के सम्मिलित प्रभाव से जो अंडर करंट क्रिएट हुआ उसे कांग्रेस समझने में पूरी तरह नाकामयाब रही। उसे भरोसा था कि शिवराज सरकार के खिलाफ जनता में जो एंटी इनकंबेंसी पनप रही है वो उसे आसानी से सत्ता में ला देगी। यही ओवर कॉन्फिडेंस कांग्रेस पर भारी पड़ा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें पता था कि बहुमत से जीतेंगे. मध्य प्रदेश परिवार है। सबका स्नेह मिला। हमने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मुस्लिम बहनों ने भी हमें वोट दिया है. जनता ने स्नेह से रिश्ता बनाया है। मध्य प्रदेश की जनता मेरी भगवान है। जनता का अभूतपूर्व विकास हुआ है। पीएम के नेतृत्व पर जनता को भरोसा है।

राजस्थान में नहीं बदला रिवाज, सीएम अशोक गहलोत की सभी योजनाएं धरी रह गई–

राजस्थान में एक बार फिर हर पांच साल में सरकार बदलने का ट्रेंड जारी है। इस विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत हासिल कर रही है। इस बार राज्य में 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुए। चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा 114 और कांग्रेस 70 सीटों पर आगे है, वहीं 15 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं। भाजपा 30, कांग्रेस 19 और अन्य ने 3 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।राजस्थान की 21 हॉट सीट में से 10 से ज्यादा पर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी चुनाव हार गए हैं। बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया चुनाव हार गए हैं। भाजपा ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था, उनमें से तीन भागीरथ चौधरी, नरेंद्र खीचड़ और देवजी पटेल को हार का मुंह देखना पड़ा। राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और बालकनाथ ने जीत हासिल कर ली है। किरोड़ीलाल मीणा टक्कर में काफी आगे चल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका–

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है, अभी तक जो रुझान आ रहे हैं उनमें उलटफेर हो हो रहा है। खबर को अपडेट किए जाने तक बीजेपी 54 और कांग्रेस 34 सीटों पर आगे थी। गौर करने वाली बात ये हैं कि सीएम बघेल जो पहले अपनी सीट पाटन से पीछे चल रहे थे वो फिलहाल आगे चल रहे हैं। इसके अलावा कई सीटों पर अभी वोटों का अंतर काफी कम है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 46 का बहुमत चाहिए। बीजेपी यहां शानदार तरीके से आगे बढ़ते हुए दिख रही है। डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव सहित 7 मंत्री अपनी सीटों पर पिछड़ रहे हैं।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में यह नेता सीएम की रेस में आगे—

मध्यप्रदेश में तीन नाम अभी सीएम पद की रेस में हैं। इनमें शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तौमर, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा और प्रह्लाद पटेल का नाम शामिल है। राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौर और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का नाम सीएम रेस में माना जा रहा है। छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय और
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का नाम शामिल है।

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने की ओर–

तेलंगाना के 119 विधानसभा सीटों की गिनती जारी है। रुझानों में कांग्रेस 64, सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (BRS) 40, भाजपा 8, AIMIM 6 और अन्य एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) गजवेल और कामारेड्‌डी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

KCR गजवेल से आगे हैं, जबकि कामारेड्‌डी से पीछे चल रहे हैं। कामारेड्‌डी सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्‌डी ने बढ़त बनाई हुई है। रेवंत भी कोडांगल और कामारेड्डी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। कोडांगल से वो जीत चुके हैं।

भाजपा द्वारा मैदान में उतारे गए तीन मौजूदा सांसदों में करीमनगर विधानसभा सीट से राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार, कोरात्ला से निजामाबाद के सांसद धर्मपुरी अरविंद और बोथ से आदिलाबाद के सांसद सोयम बापू राव पीछे चल रहे हैं। गोशामहल से भाजपा के टी राजा सिंह आगे चल रहे हैं।

बड़े चेहरों में मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य के मंत्री KTR सिरसिल्ला सीट से आगे चल रहे हैं। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरूद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्‌टा सीट से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के जुबली हिल्स से कैंडिडेट और पूर्व क्रिकेटर अजहरूद्दीन पीछे चल रहे हैं।

तेलंगाना में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के घर पर जश्न जारी है। रुझान साफ होने के बाद तेलंगाना के DGP अंजनी कुमार और CID के एडिशनल DGP रेड्डी से मिलने उनके घर पहुंचे। हालांकि रेड्डी अभी किसी पद पर नहीं हैं, इसके बावजूद सरकारी अफसरों ने उनके घर पहुंचकर उन्हें बधाई दी है। माना जा रहा है कि रेड्डी ही CM बनेंगे।

Related posts

Jammu Kashmir PMO Conman Man इस ठग ने सभी को पीछे छोड़ा : प्रधानमंत्री कार्यालय का टॉप ऑफिसर बताकर कश्मीर शासन को दिया झांसा, “जेड प्लस सिक्योरिटी के साथ बर्फ की वादियों में घूमता और फाइव स्टार होटलों में रुकता”, पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी देते थे सलामी, देखें वीडियो

admin

गुजरात चुनाव के लिए ड्यूटी पर आए सीआरपीएफ के जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, दो की मौत

admin

23 सितंबर, शनिवार का पंचांग और राशिफल

admin

Leave a Comment