1 नवंबर दिन सोमवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch PM Modi USA Visit New York Yoga Day
April 24, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

1 नवंबर दिन सोमवार का पंचांग और राशिफल

दिनांक- 01 नवम्बर 2021

? आज का पंचांग ?

दिन – सोमवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – याम्य
ऋतु – शरद
काल (राहु)- उत्तर दिशा
मास – कार्तिक
पक्ष – कृष्ण पक्ष
तिथि- एकादशी
नक्षत्र – पू.फा.
योग – ऐंद्र
करण- बालव
दिशा शूल- पूर्व दिशा में
?सूर्योदय- 6:27
?आज का व्रत:-रम्भा एकादशी व्रत- सर्वेषां ।
?आने वाला व्रत:- धनतेरस व प्रदोष त्रयोदशी व्रत – मंगलवार ।
?अर्धप्रहरा:- (दिन के) प्रातः के 7:51 से 9:14 एवं 2:46 से 4:09 तक ।
?पाक्षिक सूर्य— स्वाती नक्षत्र में
?? सांस्कृतिक कोश??
वरुण के हाथी का नाम सौमनस है ।
? राहु काल :- दिन के 7:30 से 8:53 बजे तक । ??आज का सुविचार??

आलोचना अच्छे काम की भी हो सकती है और गलत काम की भी । गलत काम की होने वाली आलोचना की परवाह नहीं करना गलत है ।

1 नवंबर सोमवार का राशिफल——

मेष : आज व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। जीवन साथी से सहयोग मिलने के योग हैं।

वृष : आज किसी संत के प्रभाव से अपने धार्मिक सोच को विस्तार देंगे। आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, इससे आपके काम में कोई चुनौती बड़ी नहीं लगेगी और आप अच्छा काम करेंगे। वाहन खरीदने का प्लान बनेगा।

मिथुन : जॉब में प्रोमोशन हो सकता है। स्वास्थ्य में तेजी से सुधार दिख रहा है। आज ऑफिस में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। तीर्थ यात्रा की भी संभावना है। व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा है।

कर्क: जॉब व व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य में प्रगति से आप प्रसन्न रहेंगे। आप नौकरी बदलने पर भी विचार कर सकते हैं। आय के लिए आपको भाग्य का साथ मिल सकता है।

सिंह : पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। आज वाणी के प्रति सतर्क रहें। आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देंगे और इसलिए कार्यक्षेत्र में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। व्‍यापार के लिए समय अनुकूल है।

कन्या : शिक्षा में सफलता से खुश रहेंगे। पॉलिटिक्स में लाभ होगा। आज के दिन आपको हर क्षेत्र में सफलता के साथ प्रेम में भी सफलता मिलेगी। पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको तनाव दे सकता है। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

तुला : जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। नौकरी और व्यापार में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। आप कोई बड़ा काम करने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक: संतान की शिक्षा में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। आज आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा। आपके रुके हुए काम अपने आप आगे बढ़ने लगेंगे जिससे मानसिक प्रसन्नता रहेगी।

धनु: आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। धन का व्यय होगा। रियल स्टेट से लाभान्वित होंगे। नए कार्यों को हाथ में लेने में सक्षम होंगे। आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकेगा। आज सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें।

मकर : बैंकिंग से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। पुरानी परेशानियां खत्म होने के योग हैं. स्थिति अनुकूल हो सकती है,। लंबित कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। व्यापार और नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं।

कुम्भ: आज का दिन छात्रों के लिए सुखद रहेगा। आज आप पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बढ़ाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपके परिवार वालों के चेहरे पर खुशी आएगी। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा।

मीन: बैंकिंग जॉब में लाभ हो सकता है। व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। माता का पूरा सहयोग मिलेगा। अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए समय शुभ है। परिवार को आपकी मदद की जरूरत है।

Related posts

IndiGo flight Emergency Landing : इंडिगो फ्लाइट को शमशाबाद एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरु से वाराणसी आ रही थी

admin

Himachal Pradesh assembly election : हिमाचल प्रदेश में आज चुनावी जनसभा करने जा रहे पीएम मोदी ने एंबुलेंस को देखकर अपनी गाड़ी रोकी, देखें वीडियो

admin

नाराज पुरोहितों को मनाने के बाद सीएम धामी ने केदारनाथ धाम में लगाए हर-हर महादेव के जयकारे

admin

Leave a Comment