23 अप्रैल, मंगलवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch horoscope punchang April 23
July 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

23 अप्रैल, मंगलवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 23 अप्रैल 2024

दिन:- मंगलवार
युगाब्दः- 5126
विक्रम संवत- 2081
शक संवत -1946
अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)
गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)
ऋतु – वसन्त
काल (राहु)- दक्षिण दिशा
मास – चैत्र
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- पूर्णिमा
नक्षत्र – चित्रा
योग – वज्र
करण- भद्रा
दिशा शूल- उत्तर दिशा में
🌞सूर्योदय:- 5:29
🌑सूर्यास्त:- 6:24
🌺आज का व्रत व विशेष:- पुर्णिमा व्रत व हनुमद्ध्वजदान ।
🌸आने वाला व्रत व विशेष:-गणेश चतुर्थी (चौठ) व्रत- शनिवार ।
🌞पाक्षिक सूर्य- अश्विनी नक्षत्र में
🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻
राजा ययाति ने गहरे कुएं से देवयानी को बचाया था ।
🌚 राहु काल:- दिन के 3:10 से 4:48 बजे तक ।

   🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

जीवन एक ऐसा रंगमंच है जहां किरदार को नहीं पता कि अगला दृश्य क्या होने वाला है ।

23 अप्रैल का राशिफल—–

मेष

आज आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम का योग बनेगा, व्यापार में नई साझेदारी शुरू होने से लाभ प्राप्त होगा, किसी अपने के आने से मन प्रसन्न रहेगा, विशेष कार्य के लिए कहीं बाहर जाना पड़ सकता है, पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

वृषभ

पहले से चली आ रही कोई महतवपूर्ण कार्य की योजना बिगड़ सकती है। सम्मान में हानि उठानी पड़ सकती है, लेन-देन साझेदारी सोच विचार कर शुरू करें, शत्रुओं से सावधान रहें, व्यर्थ के विवाद में फंस सकते हैं, अपनी वाणी पर संयम रखें।

मिथुन

आज आपका मन अशांत रहेगा, शरीर में थकावट और चिड़चिड़ाहट रहेगा, प्रशासनिक कार्य में रुकावट आएगी, पत्नी से मतभेद बनेंगे, किसी बात के चलते समाज में आपके सम्मान में कमी आएगी, स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क

आज वाहन आदि की यात्रा से बचें, आकस्मिक दुर्घटना आदि का योग बन सकता है, पत्नी का स्वास्थ्य खराब रहेगा, आपके स्वास्थ्य में भी उतार चढ़ाव रहेगा, पेट दर्द हो सकता है, किसी पुराने मतभेद के कारण परिवार में कलह हो सकती है।

सिंह

आज आपको किसी के सहयोग से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है, पारिवारिक सदस्यों से कार्य में सहयोग मिलेगा, किसी नए काम में आप धन का निवेश कर सकते हैं, व्यापारी वर्ग को कार्य में लाभ प्राप्त होगा, धार्मिक कार्य के प्रति रूचि बढ़ेगी।

कन्या

आज आपका धार्मिक यात्रा आदि पर जाने का योग बन सकता है, पारिवारिक विवाद खत्म होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा, आज आपके मन में कुछ नया कार्य शुरू करने के विचार आएंगे, मित्रों के सहयोग से कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं, धन लाभ होगा, साझेदारी में सतर्कता बरतें।

तुला

यह समय आपके लिए ठीक नहीं चल रहा है, आपसी उलझन के कारण कोई नया अवसर हाथ से निकल जाएगा, अपनों से विवाद बढ़ेगा, मन में निगेटिव विचारों के कारण हर किसी पर संदेह आपके होते हुए कार्य को बिगाड़ देगा, वाहन चलाने से बचें, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक

कोई नया काम करने का मन में विचार चल रहा है, जिसमें अड़चन आएगी, परिवार में तनाव की स्थिति बनेगी, भाईयों से जमीनी विवाद हो सकता है, वाणी पर संयम रखें, किसी अपने का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण मन अशांत रहेगा।

धनु

आज आपके लिए सुखद समाचार प्राप्त होगा, घर में किसी नए कार्य का विचार बन सकता हैं, परिवार में सभी आपको सम्मान देंगे, आपके किसी निर्णय से विशेष लाभ प्राप्त होगा, कोर्ट कचहरी के कार्यो में सफलता प्राप्त होगी।

मकर

आज आपको व्यापार व्यवसाय में नए सहयोग प्राप्त होंगे, मन में चल रही पुराने किसी काम की योजना पूर्ण होगी, रुका हुआ धन प्राप्त होगा, नए वस्तु के खरीदने का योग बन सकता है, परिवार में मांगलिक कार्य की शुरुआत होगी, जीवन संगिनी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

आज के दिन किसी कार्य की योजना न बनाएं, व्यर्थ के कामो में धन न लगाएं, हानि उठानी पड़ सकती है, किसी भी समझौते या साझेदारी में न पड़े, अपनों के व्यवहार से मन अशांत रहेगा, वाद-विवाद से बचें, प्रशासनिक अधिकारियों के कार्य में परिवर्तन होगा।

मीन

आज आप नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, मित्रों और परिवारिक लोगों का सहयोग मिलेगा, कार्य में मतभेद के कारण वाद-विवाद की स्थिति बनेगी, वाणी पर संयम रखें, कुछ बातों को नजरंदाज करें, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, नए कार्य के अवसर प्राप्त होंगे।

Related posts

parliament winter session : आज से शीतकालीन सत्र हो रहा शुरू, संसद की इस इमारत में यह आखिरी सेशन होगा, मोदी सरकार इन विधेयकों को पेश करेगी, विपक्षी भी कई मुद्दों पर जवाब मांगने के लिए तैयार

admin

4 मई, बुधवार का पंचांग और राशिफल

admin

राष्ट्रपति भवन में अमृत उद्यान आज से फिर आम जनता के लिए एक महीने के लिए खोला गया

admin

Leave a Comment