7 मई, मंगलवार का पंचांग और राशिफल - Daily Lok Manch rashifal may
June 15, 2024
Daily Lok Manch
Recent धर्म/अध्यात्म

7 मई, मंगलवार का पंचांग और राशिफल

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक:- 07 मई 2024

दिन:- मंगलवार

युगाब्दः- 5126

विक्रम संवत- 2081

शक संवत -1946

अयन – सौम्यायन (उत्तरायण)

गोल – सौम्यगोल (उत्तर गोल)

ऋतु – वसन्त 

काल (राहु)- दक्षिण दिशा

मास – वैशाख 

पक्ष – कृष्ण पक्ष

तिथि- चतुर्दशी 

नक्षत्र – अश्विनी 

योग – आयुष्मान 

करण- शकुनी 

दिशा शूल- उत्तर दिशा में

🌞सूर्योदय:- 5:18

🌑सूर्यास्त:- 6:32

🌞पाक्षिक सूर्य- भरणी नक्षत्र में

🪷आने वाला व्रत व विशेष:- वैशाखी अमावस्या – बुधवार ।

 🌻🌸 सांस्कृतिक कोष🌸🌻

वशिष्ठ सूर्यवंशी राजाओं के कुल पुरोहित थे ।

🌚 राहु काल:- दिन के 3:13 से 4:52 बजे तक ।

       🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺 

अगर समझने से लोग समझ जाते तो कृष्ण महाभारत नहीं होने देते ।

7 मई का राशिफल—–

मेष 

आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। काम में वृद्धि होने के कारण दबाव अधिक रहेगा। अपने आसपास रह रहे सभी लोगों को समय दें, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। आप किसी की कही सुनी बातों में आकर कार्यक्षेत्र में लड़ाई झगड़ा कर सकते हैं, सावधान रहें। कुछ मौसमी प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर हो सकता है, जिस कारण आपको पेट दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती हैं। आपको अपने पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा।

वृष

आज आप कुछ नई योजना शुरू कर सकते हैं। आप अपनी माताजी से किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे और उसमें आप उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करेंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। यदि आप उन्हें कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे समय रहते पूरी करेंगे। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके साथ कोई फ्रॉड हो सकता है। आपका किसी प्रॉपर्टी संबंधित मामला यदि कानून में विवादित था, तो उसमें आपको कुछ असुविधा रहेगी।

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिए रहेगा। आप अपनी सुख सुविधाओं की वृद्धि के लिए अच्छा खासा धन लगाएंगे। आपको अपने बढ़ते खर्चे पर रोक लगानी होगी। यदि आप किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करेंगे, तो उससे भी आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके कामों के लिए आपको कोई पुरस्कारों मिल सकता है।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। आपका बिजनेस ग्रो करेगा और आपकी योजनाएं मन मुताबिक लाभ देंगी, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी आपको अभिलाषा भी नहीं थी। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है, जिसमें आप अच्छा खासा धन लगाएंगे। आपका कोई पुराना वाद विवाद आपके लिए सिर दर्द बन सकता है। यदि आपने परिवार से जो बातें गुप्त रखी थी, तो वह परिवार के सदस्य के सामने आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

सिंह 

आज आपको सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी। आप कार्यक्षेत्र में मनमर्जी चलाने के कारण समस्याओं में आ सकते हैं। आपका कोई लेनदेन संबंधित मामला यदि लंबे समय से उलझा हुआ था, तो वह भी सुलझता दिख रहा है। अजनबियों से किसी भी प्रकार कोई लेनदेन ना करें। बिजनेस में आपकी योजनाएं गति तो पकड़ेगी, लेकिन फिर भी वह आपको अच्छा लाभ देने में नाकामयाब रहेगी। आप साथी के लिए कोई गिफ्ट लेकर आ सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई निराशाजनक सूचना को मिल सकती है।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी के कहने में आकर कोई निर्णय ना ले, नहीं तो इससे आपको बाद में समस्या होगी। आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में जीत मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपको अपने आसपास से रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

तुला 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोचकर लाभ उठाएंगे। आप कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। आप संतान के करियर को लेकर किसी बचत की योजना में धन लगाएंगे। जो जातक बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता हैं। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। आपको किसी नुकसान के होने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। परिवार में भी लोग आपकी बातों को इतना महत्व नहीं देंगे, जीतने की अपने उम्मीद की थी।

वृश्चिक 

आज आपको आय और व्यय का संतुलन बना कर रखना होगा। अपने खर्चों को सीमित रखें, तभी आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं। आपको किसी काम को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। आपके व्यवसाय की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी। आप अपने किसी मित्र से यदि लंबे समय बाद मिलें , तो पुरानी बातें बीच में न लाएं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति ने यदि आपसे धन उधार लिया था, तो वह आपको वापस दे सकता है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता सताएगी।

धनु 

आज आप वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें, अन्यथा दुर्घटना हो सकती हैं। जीवनसाथी से यदि कुछ खटपट चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप अपनी मनमर्जी चलाने के कारण कुछ काम में नुकसान उठा सकते हैं। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। आपके विरोधी आपके खिलाफ कुछ षडयंत्र रच सकते हैं, जिसमें आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है।

मकर 

आज का दिन आपके लिए किसी नए घर, मकान, दुकान आदि की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको अपने भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा। अपने मन में चल रही उलझन को किसी दूसरे से शेयर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आज वह भी दूर होती दिख रही है। आपको अपने खर्चों को लेकर सतर्क रहना होगा नहीं तो उनके बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आपको करियर में चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए भाग दौड़ अधिक करनी होगी। इसके बाद ही आप किसी अच्छे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। संभव हो तो आप अपने माता-पिता को लेकर जाएं। कार्य क्षेत्र में आपके काम की तारीफ होने से आपके अधिकारी भी आपकी ओर आकर्षित होंगे, जिसका आपको भविष्य में खूब फायदा मिलेगा। आप अपने नौकरी से संबंधित काम में ढील ना दे, नहीं तो कोई गड़बड़ी हो सकती है।

मीन

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप हर काम को करने के लिए तत्पर रहेंगे, लेकिन आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे। आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा, तभी आप इसका फायदा उठा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होती दिख रही है। आपको अपने भाई की सेहत को लेकर ढील नहीं देनी है, नहीं तो उनको बाद में किसी बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी संतान से किसी बात को लेकर क्रोधित ना हो, नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है।

Related posts

24 मार्च, गुरुवार का पंचांग और राशिफल

admin

Assembly Election Results Super Sunday चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों का सभी दलों को बेसब्री से इंतजार,  कल सत्ता और सियासत का होगा “सुपर संडे”

admin

Asian badminton championship : एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने इंडोनेशिया के अहसान और हेंड्रा को हराया

admin

Leave a Comment