Rajya Sabha Elections
October 18, 2024
Daily Lok Manch
राष्ट्रीय

BJP Rajyasabha Election 9 condidate name announce : भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 9 प्रत्याशी किए घोषित, देखें किसको कहां से मिला टिकट

Rajya Sabha Elections: भाजपा ने मंगलवार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। भाजपा ने असम, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान और त्रिपुरा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा ने बिहार से पूर्व बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, हरियाणा से किरण चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री सरदार रवनीत सिंह बिट्टू को राजस्थान से राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। वहीं, हरियाण से किरण चौधरी, बिहार से मनन कुमार मिश्र, मध्य प्रदेश से जॉर्ज कुरियन, महाराष्ट्र से धैर्यशील पाटिल, ओडिशा से ममता मोहंता, त्रिपुरा से राजीव भट्टाचार्जी और असम से मिशन रंजन दास एवं रामेश्वर तेली को उम्मीदवार बनाया गया है।

Related posts

गणतंत्र दिवस पर इस बार पीएम मोदी खास अंदाज में दिखाई दिए, उत्तराखंड के सीएम धामी को प्रधानमंत्री की स्टाइल खूब पसंद आई

admin

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

admin

बड़ी खबर : बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा

admin

Leave a Comment